Thursday, October 22, 2015

राहुल गांधी vs वरुण गांधी -

गांधी परिवार का उत्थान अगर गांधी के नाम की वजह से हुआ तो पतन भी गांधी के नाम की वजह से होगा अगर राहुल गांधी के नेतृत्व मे चलते रहे तो। कांग्रेस को स्वीकार करना ही पड़ेगा की उसे अच्छे नेतृत्व की जरुरत है। सोनिया गाँधी के बाद कौन ? अभी भी एक प्रश्न है।
एक वाक्या मैने किसी के माध्यम से सुना - कमलनाथ जी जो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है कहते है मै किसी काम को लेकर राहूल के पास जाता हु तो कहते है सोनिया जी के पास जाइए, मै सोनिया जी के पास जाता हु तो कहती है राहुल के पास जाओ । यह घटना इंगित करती है राहुल जी के नेतृत्व असझमता को।
अगर राहुल और वरुण गांधी की तुलना करे तो वरुण बेहतर नजर आते है, किसी समस्या पर उनके विचार स्पष्ट है। वो अपने विचार लेखो और भाषणो के माध्यम से प्रकट करते रहते है। अगर भा,ज,पा वरुण गाँधी को यूपी के मुख्यमंत्री के रुप मे 2017 के चुनाव मे रखती है तो ,बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है।
सोनिया जी अगर राहुल गांधी को नेतृत्व के तौर पर थोपना चाहती है तो यह निश्चित तोर पर पतन का कारण होगा । काग्रेस के अन्दर इस बात की चर्चा जोर पर है। कुछ ने इसे सार्वजनिक तौर पर ब्यक्त भी किया है।

1 comment:

  1. congress has realised this fact and rather than relying only on Rahul ji now Priyanka has been dragged in to give a last try and rituals to save Congress party now or never situation

    ReplyDelete